भारतीय दंड संहिता की धारा 74 क्या हैं ? IPC Section 74 In Hindi

IPC Section 74 In Hindi हॅलो ! इस पोस्ट में हम आपको भारतीय दंड संहिता के धारा 74 के बारे में जानकारी देने वाले हैं । भारतीय दंड संहिता के धारा 74 में एकांत कारावास की अवधि के बारे में जानकारी दी है । इस पोस्ट में हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं ।

IPC Section 74 In Hindi

भारतीय दंड संहिता की धारा 74 क्या हैं ? IPC Section 74 In Hindi

भारतीय दंड संहिता की धारा 74 क्या हैं ? –

भारतीय दंड संहिता के धारा 74 में एकांत कारावास की अवधि के बारे में जानकारी दी है । भारतीय दंड संहिता के धारा 74 के अनुसार एकांत कारावास के दंडादेश के निष्पादन में ऐसा कारावास किसी दशा में भी एक बार में चौदह दिन से ज्यादा नहीं होना चाहिए ।

ऐसी अवधियों के तुलना में कम अवधि के एकांत कारावास के बीच अंतराल के साथ और जब दिया हुआ कारावास तीन माह से अधिक हो , तब दिए हुए संपुर्ण कारावास के किसी एक माह में एकांत कारावास सात दिन से ज्यादा नहीं होगा और एकांत कारावास के बीच में उन कालावधी से अन्युन अंतराल होंगे ।

इस पोस्ट में हमने आपको भारतीय दंड संहिता की धारा 74 के बारे में जानकारी दी है । हमारी यह पोस्ट शेयर जरुर किजिए । धन्यवाद !

ipc section 74 in hindi || DHARA 74 IPC SECTION IN HINDI

This video will give you information about IPC section 74 in hindi Language.Disclaimer: The information shared in this video for educational purposes only an...

Leave a Comment